अभिमन्यु मिथुन ने 6 गेंद पर पांच विकेट लिए, 35 दिन के भीतर दूसरी हैट्रिक

अभिमन्यु मिथुन ने 6 गेंद पर पांच विकेट लिए, 35 दिन के भीतर दूसरी हैट्रिक
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/34HNVpz

खेल डेस्क. कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने एक ओवर में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। उन्होंने हरियाणा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल में ऐसा किया। टी-20 क्रिकेट में संभवत: एक ओवर में 5 विकेट लेने वाले वह इकलौते गेंदबाज हैं। हालांकि उनसे पहले श्रीलंका के लसिथ मलिंगा4 गेंदों पर लगातार 4 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी साल ये कामयाबी हासिल की थी।

यह इस साल मिथुन की दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले उन्होंनेअपने जन्मदिन पर ऐसा किया था। पिछले महीने25 अक्टूबर कोतमिलनाडु के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की थी। 35 दिन के भीतर यह उनकी दूसरी हैट्रिक है। वह घरेलू क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले पहले पहले गेंदबाज बन गए हैं। मिथुनने इससे पहले 2009 की रणजी ट्रॉफी (प्रथम श्रेणी) में उत्तर प्रदेश के खिलाफ और पिछले महीने विजय हजारे ट्रॉफी (लिस्ट-ए) के फाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

मिथुन ने पारी के आखिरी ओवर की लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए

मैच में हरियाणा की पारी का आखिरी ओवर फेंकते हुए मिथुन ने पहली गेंद पर हिमांशु राणा (61), दूसरी पर राहुल तेवतिया (32), तीसरी पर सुमित कुमार(0) को आउट कर सीजन की दूसरी हैट्रिक पूरी की।इसके बाद चौथी गेंद पर कप्तानअमित मिश्रा (0) को आउट किया।अगली गेंद वाइड रही और पांचवीं गेंद पर जितेश सरोहा ने एक रन ले लिया। पारी की आखिरी गेंद पर उन्होंने जयंत यादव (0) को चलता किया।

पहले तीन ओवर में मिथुन ने 39 रन दिए

मिथुन के शुरुआती तीन ओवर काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 34 रन दिए थे, लेकिन मैच के आखिरी ओवर में ये आंकड़ा बदल गया।मैच में उन्होंने 4 ओवर में 39 रन देकर पांच विकेट लिए।

कर्नाटक मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा

इससे पहले कर्नाटक ने टॉस जीतकर हरियाणा को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले खेलते हुए उसने बीस ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए।हिमांशु ने 61 और चैतन्य बिश्वोई ने 55 रन बनाए। जीत के लिए मिले लक्ष्य को कर्नाटक ने सिर्फ दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। लोकेश राहुल ने 66 और देवदत्त पडि्डकल ने 87 रन बनाए। इस जीत के साथ कर्नाटक सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गया है।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अभिमन्यु मिथुन।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना